Monday, July 22, 2024
Latest:
खेलसहकारिता

स्पेक्ट्रम स्पोर्ट्स में गंगानगर के खिलाडिय़ों ने दिखाया दमखम, 10 मैडल जीते

गंगानगर बैंक के विष्णु कुमार ‘प्लेयर ऑफ द मीट’ रहे

श्रीगंगानगर, 27 दिसम्बर (मुखपत्र)। बीकानेर सेंट्रल को-ऑपरेटिव बैंक लिमिटेड और स्पेक्ट्रम (दी स्पोट्र्स एंड कल्चरल सोसाइटी ऑफ को-ऑपरेटिव बैंक्स इन राजस्थान) के संयुक्त तत्वावधान में बीकानेर में आयोजित सहकारी बैंकों की तीन दिवसीय 22वीं राज्य स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता स्पेक्ट्रम स्पोर्ट्स 2023 में गंगानगर केंद्रीय सहकारी बैंक लिमिटेड के खिलाडिय़ों ने श्रेष्ठ प्रदर्शन के दम पर 10 मैडल जीत लिये।

बैंंक के प्रबंध निदेशक संजय गर्ग ने बताया कि पुरुष वर्ग और महिला वर्ग में 5-5 पदक, कुल 10 पदक प्राप्त किये। प्रतियोगिता में गंगानगर बैंक के विष्णु कुमार ने प्लेयर ऑफ द मीट का पुरस्कार जीतकर बैंक का मान बढ़ाया। उन्होंने सभी विजेता खिलाडिय़ों को बधाई दी।

मुख्य प्रबंधक विकास गर्ग ने बताया कि 4 गुणा 100 मीटर रिले रेस में गत वर्ष की भांति इस बार भी गंगानगर सीसीबी की ओर से विष्णु कुमार, राजदीप, सुरेंद्र और गिर्राज प्रसाद ने श्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए गोल्ड मैडल अपनी झोली में डाला। 100 मीटर रिले दौड़ में बैंक के विष्णकुमार ने स्वर्ण पदक जीता। 100 मीटर दौड़ में 50 वर्ष से अधिक आयु वर्ग में बैंक के दर्शन वर्मा ने गोल्ड मैडल जीता। लम्बी कूद में गंगानगर सीसीबी के राजदीप ने स्वर्ण पदक प्राप्त किया। गोला फैंक में 50 वर्ष से अधिक आयु वर्ग में गंगानगर सीसीबी के कालूराम भादू ने दूसरे स्थान पर रहकर रजत पदक जीता। इसके अलावा गणेश पासवान ने मैत्री क्रिकेट मैच में बीकानेर संभाग की टीम की ओर से खेलते हुए, कुल 171 रन के टीम स्कोर में 70 रन का महत्वपूर्ण योगदान दिया और प्लेयर ऑफ दि मैच चुने गये।

महिलाओं ने भी दिखाया दमखम

महिला वर्ग में बैंक के खिलाड़ी कार्मिकों ने 5 पदक जीते। बैडमिंटन में कोमल ने स्वर्ण पदक जीता। 50 मीटर दौड़ में कोमल ने द्वितीय स्थान प्राप्त कर रजत पदक जीता। म्यूजिकल चेयर रेस में नीलम मोंगा ने रजत पदक प्राप्त किया। एक मिनट प्रतियोगिता में कोमल ने गोल्ड मैडल तथा निशा ने कांस्य पदक पर कब्जा जमाया।

प्रधान कार्यालय और 9 शाखाओं के कर्मचारी शामिल हुये

गंगानगर बैंक की ओर से उपरोक्त खिलाडिय़ों के अलावा, गणेश पासवान, सुरेंद्र कुमार, पवन कुमार शर्मा, रवि बिश्नोई, अरविंद गोदारा, मनीष चलाना, राजकुमार कुशवाहा, प्रवीण कुमार, सतीश राव, शालू गोयल ने भी विभिन्न स्पर्धाओं में भाग लिया। इस टूर्नामेंट के लिए गंगानगर सीसीबी प्रबंधन द्वारा प्रधान कार्यालय के अलावा, 9 बैंक शाखाओं से कार्मिकों को भी प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए भेजा गया था।

error: Content is protected !!