Monday, July 22, 2024
Latest:
सहकारिता

सहकारिता विभाग ने कुछ जगह ‘एक मियान में दो तलवारें’ डाल दी

जयपुर, 23 फरवरी (मुखपत्र)। राज्य सरकार द्वारा सहकारिता विभाग की स्थानांतरण एवं पदस्थापन सूची में प्रदेश में कुछ पदों पर एक साथ दो-दो अधिकारियों का पदस्थापन करके, एक मियान में दो तलवारें वाली कहावत को चरितार्थ कर दिया गया।

प्रकरण-एक

बीकानेर प्राथमिक सहकारी भूमि विकास बैंक में एक साथ दो वसूली अधिकारी लगा दिये गये हैं। रजिस्ट्रार, सहकारी समितियां की ओर से सहकारी निरीक्षक भरत कुमार थानवी को प्रतिनियुक्ति पर, वसूली अधिकारी, बीकानेर प्राथमिक सहकारी भूमि विकास बैंक के पद पर लगाया। देर रात राज्य सरकार ने उप रजिस्ट्रार, संस्थान पंजीयन, जयपुर के पद पर कार्यरत सहायक रजिस्ट्रार, अमिताभ दिवाकर को बीकानेर पीएलडीबी में वसूली अधिकारी के पद पर स्थानांतरित कर दिया। सरकार के आदेश की पालना में थानवी से आज नये पद पर ज्वाइन कर लिया।

प्रकरण-दो

रजिस्ट्रार, सहकारी समितियां, राजस्थान द्वारा गुरुवार शाम को जारी सहकारी निरीक्षकों की स्थानांतरण/पदस्थापन सूची में, उप रजिस्ट्रार, सहकारी समितियां, जोधपुर कार्यालय में कार्यरत निरीक्षक हेमेन्द्र सिंह आशिया को क्षेत्रीय अधिकारी, राजफैड, जोधपुर के पद पर लगाया गया।
इसके पश्चात, देर रात राज्य सरकार की ओर से जारी सहकारिता सेवा के अधिकारियों की स्थानांतरण सूची में, उप रजिस्ट्रार राजेंद्र सिंह भाटी (राजेंद्र सिंह-सैकिंड) को क्षेत्रीय अधिकारी, राजफैड, जोधपुर के पद पर लगा दिया गया। वे जोधपुर केंद्रीय सहकारी बैंक में अतिरिक्त अधिशासी अधिकारी के पद पर कार्यरत थे। भाटी ने राज्य सरकार के आदेश की पालना में, शुक्रवार को नये पद का कार्यभार ग्रहण कर लिया।

प्रकरण-तीन

राज्य सरकार की ओर से जारी स्थानांतरण सूची में, सहायक रजिस्ट्रार शचींद्र चतुर्वेदी को एआर, सवाईमाधोपुर मिल्क यूनियन के पद से स्थानांतरित कर सहायक रजिस्ट्रार, भरतपुर के पद पर लगा दिया गया। भरतपुर में सहायक रजिस्ट्रार का कोई पद ही नहीं है जबकि उप रजिस्ट्रार के पद पर सत्येंद्र मीणा पहले से कार्यरत हैं। शुक्रवार को सरकार के आदेश की पालना में शचींद्र चतुर्वेदी, मिल्क यूनियन से रिलीव होकर, जब उप रजिस्ट्रार, भरतपुर के पद पर ज्वाइनिंग देने पहुंचे तो यह कहकर बैरंग लौटा दिये गये कि यहां ऐसा तो कोई पद ही नहीं है।

 

 

 

error: Content is protected !!