सहकारिता

सहकारिता मंत्री ने सहकार दुर्घटना बीमा क्लेम का 10 लाख रुपये का चेक मृतक किसान के परिजनों को सौंपा

कोटा, 9 सितम्बर (मुखपत्र)। सहकारिता राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) गौतम कुमार दक ने सोमवार को कोटा प्रवास के दौरान दि कोटा सेंट्रल को-ऑपरेटिव बैंक लिमिटेड से सम्बद्ध ग्राम सेवा सहकारी समिति के एक ऋणी कृषक की मृत्योपरांत, उनके परिजनों को ‘सहकार व्यक्तिगत दुर्घटना बीमा योजना’ के तहत बीमित राशि 10 लाख रुपये का चेक भेंट किया।

कोटा डीसीसीबी की मोरपा ग्राम सेवा सहकारी समिति के किसान राधेश्याम कुमावत की दुर्घटना में मृत्यु 13 मई 2023 को हो गयी थी। मृत्यु के उपरांत आर्थिक संकट से जूझ रहे किसान परिवार को सोमवार को चेक मिलने से बड़ी आर्थिक राहत मिली।

इस अवसर पर मंत्री गौतम दक ने बताया कि राज्य के प्रत्येक किसान को सहकारी ऋण प्राप्त करने पर रियायती प्रीमीयम पर मिलने वाले सहकार जीवन सुरक्षा और सहकार दुर्घटना बीमा आवश्यक रूप से कराना चाहिए। किसान की मृत्यु हो जाने पर किसान परिवार के सदस्य के चले जाने की कमी को तो कोई पूरा नही कर सकता, लेकिन इस प्रकार की बीमा योजनाओं से आश्रित सदस्यों को आर्थिक संबल अवश्य ही मिलता है।

सर्किट हाउस में मृतक किसान की पत्नी भंवरी बाई को चेक भेंट करते समय बैंक के प्रबंध निदेशक बलविंदर सिंह गिल, अतिरिक्त रजिस्ट्रार बृजेन्द्र शर्मा एवं विभाग के अधिकारी बीना बैरवा, गोविंद प्रसाद लड्ढा, अनिता पंवार, समिति अध्यक्ष एवं केवीएसएस संचालक राकेश नागर आदि उपस्थित रहे।

error: Content is protected !!