व्यापारसहकारिता

को-ऑपरेटिव सोसाइटी ने ‘सहकार शक्ति’ ब्रांड से मूंग और ग्वार का बीज लॉन्च किया

श्रीगंगानगर, 16 जून (मुखपत्र)। सहकारी क्षेत्र की विश्व की सबसे बड़ी अन्न भंडारण योजना में केंद्र सरकार द्वारा लाभान्वित, श्रीगंगानगर जिले की घमूड़वाली ग्राम सेवा सहकारी समिति लिमिटेड ने अपने अत्याधुनिक सीड ग्रेडिंग प्लांट में तैयार बीजों की बिक्री आरम्भ कर दी है।

चंद्रभान गोदारा, अध्यक्ष

सोसाइटी अध्यक्ष चंद्रभान गोदारा ने बताया कि समिति द्वारा स्थापित सहकारी क्षेत्र का पहला सीड ग्रेडिंग प्लांट है, जिसमें प्रति घंटा एक टन बीज तैयार किया जा सकता है। उन्होंने बतायाा कि समिति द्वारा ‘सहकार शक्ति’ के नाम से अपना ब्रांड पंजीकृत करवाया गया है, जिसकी बिक्री 15 जून से आरम्भ कर दी गयी है। फिलहाल मूंग का एमएच 1142 एवं एचएच 421 और ग्वार का एचजी 2-20 किस्म का उपचारित बीज विक्रय किया जा रहा है, जो पांच किलो पैकिंग में उपलब्ध है और ये बहुत ही बढिय़ा बीज है। गोदारा ने समस्त सहकारी सोसाइटी प्रबंधकों से घमूड़वाली सोसाइटी द्वारा उत्पादित बीज की अधिकाधिक बिक्री में सहयोग कर, सहकारिता की भावना को मबजूत करने की अपील की है। उन्होंने बताया कि जो सहकारी सोसाइटी पहली बार उनके यहां से बीज की खरीद करेगी, उसके लिये विशेष प्रोत्साहन योजना भी उपलब्ध है।

बीज कारोबार के सम्बंध में अधिक जानकारी के लिए सोसाइटी अध्यक्ष चंद्रभान गोदारा (मोबाइल 94139-34662) और व्यवस्थापक लाधूराम (मोबाइल 96644-21045) से सम्पर्क किया जा सकता है।

 

 

error: Content is protected !!