Monday, July 22, 2024
Latest:
सहकारिता

ग्राम सेवा सहकारी समिति कर्मचारियों की अहम बैठक मंगलवार को, अनिश्चितकालीन हड़ताल पर फैसले की संभावना

श्रीगंगानगर, 2 अक्टूबर (मुखपत्र)। गंगानगर जिले के ग्राम सेवा सहकारी समितियों के कर्मचारियों की एक आवश्यक बैठक 3 अक्टूबर को 11.30 बजे गुरुद्वारा सिंह सभा, श्रीगंगानगर में होगी। ग्राम सेवा सहकारी समितियां कर्मचारी यूनियन के जिलाध्यक्ष जसविंद्र सिंह बराड़ ने बताया कि एरियर ब्याज, बीमा क्लेम, भारत सरकार की पैक्स कम्प्यूटराइजेशन और कॉमन सर्विस सेंटर (सीएचसी) योजना में आने वाली दिक्कतों से बार-बार अवगत कराये जाने के बावजूद बैंक प्रबंधन की ओर से कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा। समितियों में रासायनिक उर्वरकों को लेकर दोनों प्रमुख सहकारी संस्थाओं – कृभको, इफको का रवैया भी समितियों के हितों के अनुकूल नहीं है। इस पर भी गंभीरता से मंथन किया जायेगा।

इसके अलावा व्यवस्थापक की कई अन्य प्रकार की समस्यायें हैं, जिन पर विचार के लिए बैठक बुलाया जाना लाजिमी था। उन्होंने बताया कि समितियों के अध्यक्षों को भी बैठक में आमंत्रित किया गया है, ताकि समिति एवं बैंक स्तर पर आने वाली दिक्कतों से उन्हें अवगत कराते हुए, इनके समाधान के लिए सहयोग लिया जा सके।

उधर, सूत्रों ने बताया कि कतिपय मुद्दों पर व्यवस्थापकों के बैंक प्रबंधन के साथ गंभीर मतभेद हैं। प्रबंधन के टालमटोल वाले रवैये से समिति कर्मचारियों का एक वर्ग बेहद खफा है और आंदोलन को ही एकमात्र विकल्प मान रहा है। इसे देखते हुए, मंगलवार को होने वाली बैठक में अनिश्चितकालीन हड़ताल का निर्णय सम्भावित है।

error: Content is protected !!