Monday, July 22, 2024
Latest:
मुखपत्रसहकारिता

ग्राम सेवा सहकारी समिति व्यवस्थापकों ने विधायक जांगिड़ को सौंपा ज्ञापन, कॉमन कैडर और नियमितिकरण की मांग

श्रीगंगानगर, 27 जनवरी (मुखपत्र)। ग्राम सेवा सहकारी समितियां कर्मचारी यूनियन श्रीगंगानगर के प्रतिनिधिमंडल ने सादुलशहर विधायक जगदीश चन्द्र जांगिड़ से विधायक के निवास पर मुलाकात कर, अपनी मांगों के सम्बंध में ज्ञापन प्रस्तुत किया। ज्ञापन देेने वालों में गंगानगर केंद्रीय सहकारी बैंक लिमिटेड की सादुलशहर, लालगढ़ जाटान, सुखाडिय़ा सर्किल, रिडमलसर और नेतेवाला शाखाओं के व्यवस्थापक शामिल रहे।

समिति कर्मचारियों ने विधायक को अवगत कराया कि वे लगभग एक दशक से पैक्स कर्मचारियों के लिए नियोक्ता निर्धारण व नियमितिकरण सहित अन्य मांगों के लिए संघर्ष कर रहे हैं, लेकिन सरकार उनकी सुनवाई नहीं कर रही। पैक्स कर्मचारियों के कैडर के गठन की मांग को अनावश्यक रूप से टाला जा रहा है, जबकि इससे सरकार पर किसी प्रकार का वित्तीय भार नहीं पडऩे वाला। एक ओर सरकार प्रत्येक ग्राम पंचायत पर सहकारी समिति का गठन कर रही है, दूसरी ओर 10/07/2017 से समिति स्तर पर नई भर्ती पर रोक लगा रखी है।

नई पैक्स के गठन और व्यवस्थापकों के नियमित रूप से सेवानिवृत्त होने के करण, मौजूदा कर्मचारियों को एक से अधिक, और कहीं-कहीं दो से अधिक समितियों का अतिरिक्त कार्यभार सौंप रखा है जबकि समिति स्तर पर नियुक्ति पर रोक के चलते, जो साथी वर्षों से समितियों में कार्यरत है, उनके नियमितिकरण के लिए स्क्रीनिंग कमेटियों की बैठक नहीं हो रही।

ज्ञापन में नियोक्ता निर्धारण कर व्यवस्थापकों के लिए कॉमन कैडर का गठन करने, नियमितिकरण की प्रक्रिया अविलम्ब आरम्भ करने की मांग की गयी है। विधायक ने मौके पर ही सहकारिता मंत्री के विशिष्ट सहायक आशीष शर्मा से वार्ता के उपरांत, प्रतिनिधिमंडल को आश्वस्त किया कि वे इस मामले में मुख्यमंत्री से बात कर, उनकी मांगों का निस्तारण करवाने का हर सम्भव प्रयास करेंगे।

error: Content is protected !!