Monday, July 22, 2024
Latest:
राज्यसहकारिता

पांच सूत्री मांगपत्र के समर्थन में प्रदेशभर के सहकारी बैंक कार्मिक आंदोलित, पूरे राजस्थान में एक दिन का धरना लगाया

श्रीगंगानगर/बाड़मेर/जोधपुर/बीकानेर, 19 जुलाई (मुखपत्र)। अपनी पांच सूत्री मांगों को लेकर यूनाइटेड फोरम ऑफ को-ऑपरेटिव बैंक्स यूनियन्स के आह्वान पर राजस्थान भर के सहकारी बैंक कार्मिकों ने बुधवार को जिला केंद्रीय सहकारी बैंकों के प्रधान कार्यालयों के समक्ष धरना देकर एवं नारेबाजी और प्रदर्शन कर सरकार को जगाने का प्रयास किया। धरने में अपेक्स बैंक, राज्य सहकारी भूमि विकास बैंक, केंद्रीय सहकारी बैंक और प्राथमिक सहकारी भूमि विकास बैंकों के अधिकारी, कर्मचारी शामिल हुए।

जोधपुर में सेंट्रल को-ऑपरेटिव बैंक के प्रधान कार्यालय के समक्ष धरना देते बैंक कार्मिक

यूनाइटेड फोरम ऑफ को-ऑपरेटिव बैंक्स यूनियन्स के संयोजक, सहकार नेता सूरजभान सिंह आमेरा ने बताया कि कर्मचारियों की मुख्य मांगों में 54 माह से लम्बित 16वें वेतन समझौते का लाभ शीघ्र जारी करने, रिक्त पदों पर भर्ती करने, सहकारी बैंक कार्मिकों के लिए ओल्ड पेंशन स्कीम लागू करने, बैंकों के अधिकारी, कर्मचारियों-कर्मचारियों को पदोन्नति का लाभ प्रदान करने के लिए विभागीय पदोन्नति कमेटी की बैठकों का आयोजन करने और अंतर बैंक स्थानांतरण व्यवस्था लागू करने की मांग की गयी है। जयपुर में अपेक्स बैंक के प्रधान कार्यालय पर धरना लगाया गया, जिसमें आरएससीबी, एसएलडीबी, जयपुर सीसीबी और जयपुर पीएलडीबी के कार्मिक शामिल हुए। अब आगामी चरण में 26 जुलाई को जयपुर में राज्यव्यापी धरना लगाया जायेगा।

बाड़मेर में सेंट्रल को-ऑपरेटिव बैंक के प्रधान कार्यालय के समक्ष धरना देते बैंक कार्मिक

श्रीगंगानगर में ऑल राजस्थान को-ऑपरेटिव बैंक आफिसर्स एसोसिएशन के यूनिट सचिव महेश सिरोही और ऑल राजस्थान को-ऑपरेटिव बैंक एम्प्लाइज यूनियन के सचिव राजेश शर्मा के नेतृत्व में धरना लगाया गया, जिसमें नीनू बाला, शिप्रा बहल खत्री, कोमल, सुनील छाबड़ा, पवन शर्मा, नरेश शर्मा, सुभाष गोयल, धनराज कुलड़िया, हरीश भौल्याण, राकेश चावला, दीपक शर्मा, साहिल चावला, अभिषेक शर्मा, रोहिताश कुमार, मनीष चलाना आदि शामिल हुए। सिरोही ने बताया कि भोजनावकाश के दौरान बैंक की समस्त शाखाओं में भोजनावकाश के दौरान प्रदर्शन किया गया। उन्होंने बताया कि प्रदेश नेतृत्व के आह्वान पर आज लगातार तीसरे दिन बैंक के अन्य कार्मिक काली पट्टी बांधकर कार्यालय में उपस्थित हुए।

दि गंगानगर केंद्रीय सहकारी बैंक के प्रधान कार्यालय के समक्ष बैंक कार्मिकों का धरना-प्रदर्शन

राजधानी जयपुर के साथ-साथ श्रीगंगानगर, बीकानेर, बाड़मेर, जोधपुर, अजमेर सहित प्रदेश के लगभग सभी जिला केंद्रीय सहकारी बैंकों के प्रधान कार्यालयों के समक्ष एक दिवसीय धरना लगाया गया। अजमेर में एसीसीबी हैडऑफिस के समक्ष धरने पर विमल कांत माहेश्वरी, डी.के. सिंह, निवेदिता, मुकेश शर्मा, राजीव चौरसिया, विनय रणवा, नाज़ सांभरिया, आशा, ललित, प्रवीण, सतीश एवं बिरजू आदि मौजूद रहे। कार्मिकों ने लंच के दौरान सहकारिता विभाग की नीतियों के विरुद्ध नारेबाजी एवं प्रदर्शन किया। प्रदेशस्तरीय धरना में अजमेर से 4 से 6 यूनियन पदाधिकारी एवं सदस्यों के शामिल होने का निर्णय लिया गया।

अजमेर में एसीसीबी के प्रधान कार्यालय के समक्ष प्रदर्शन करते बैंक कार्मिक

 

error: Content is protected !!