Monday, July 22, 2024
Latest:
सहकारिता

हनुमानगढ़ सहकारी भूमि विकास बैंक के चुनाव में प्रतिनिधि साधारण निकाय के लिए 51 सदस्यों का निर्वाचन

हनुमानगढ़, 21 जून (मुखपत्र)। हनुमानगढ़ प्राथमिक सहकारी भूमि विकास बैंक लिमिटेड के चुनाव में प्रतिनिधि साधारण निकाय (डेलिगेट्स बॉडी) के शेष 20 सदस्यों के निर्वाचन के लिए मतगणना के पश्चात, निर्वाचित डेलिगेट्स के नाम की घोषणा कर दी गयी। प्रतिनिधि साधारण निकाय के सदस्यों के चुनाव के लिए 38 वार्डों का गठन किया गया था, जिमें से कुल 51 सदस्य चुनकर आये हैं। इसमें से 31 सदस्य पहले ही निर्विरोध निर्वाचित हो गये थे।

चुनाव अधिकारी हरीसिंह शर्मा, सहायक रजिस्ट्रार ने बताया कि हनुमानगढ़ पीएलडीबी के प्रतिनिधि साधारण निकाय के 20 सदस्यों के निर्वाचन के लिए 20 जून को मतदान हुआ था। बुधवार को मतगणना के पश्चात परिणाम घोषित कर दिया।

20 विजयी सदस्यों की सूची

वार्ड नम्बर 1 रोड़वाली से सुरेंद्रपाल/साहबराम

वार्ड नम्बर 15 गोलूवाला सिहागान से इंद्राज/हरीराम, राजेंद्र/सोहनलाल, लिछमण राम/उदाराम और हंसराज/जयमल

वार्ड नम्बर 17 रामपुरा से सुरेंद्र कुमार/जगदीश प्रसाद

वार्ड नम्बर 18 नोहर से से शरीफ/नेक मोहम्मद और सत्यबाला/पवन कुमार

वार्ड नम्बर 19 सोनड़ी से सुरेंद्र/हेतराम

वार्ड नम्बर 21 ढाणी मोधुवाली से बोहड़सिंह/करनैल सिंह

वार्ड नम्बर 25 दुर्जाना से करनैल/कुरड़ाराम

वार्ड नम्बर 25 मेघाना से गणेशाराम/नानकराम खाती

वार्ड नम्बर 28 बड़बिराना से मोहन/बृजलाल

वार्ड नम्बर 32 गंधेली से भवानीशंकर/नंदराम और वेदप्रकाश/छोटूराम

वार्ड नम्बर 33 केसरदेसर से बलराम/हजारीराम

वार्ड नम्बर 34 लाडम से आबूसिंह/चंद्र सिंह

वार्ड नम्बर 35 खेदासरी से शिवप्रकाश उर्फ शिवकुमार/दूनीलाल

वार्ड नम्बर 38 पालड़ी से प्रेमाराम/शेराराम

निर्विरोध निर्वाचित सदस्य

उन्होंने बताया कि गत बुधवार को नामवापिसी के पश्चात, 25 वार्डों से प्रतिनिधि साधारण निकाय के 31 सदस्यों को निर्विरोध निर्वाचित घोषित किया गया था। इनमें वार्ड नम्बर 2 से जयदीप, वार्ड 3 से करनैल सिंह, वार्ड 4 से हनुमानगढ़ सहकारी उपभोक्ता होलसेल भंडार क अध्यक्ष मोहम्मद मुश्ताक और उनके पुत्र शबीर मुश्ताक, वार्ड 5 से मदनलाल व रमेश कुमार, वार्ड 6 से बलवंत, वार्ड 7 से आरती व योगेश कुमार, वार्ड 8 से भूप सिंह, वार्ड 9 से प्रमोद कुमार,

वार्ड 10 से रविप्रकाश, वार्ड 11 से हरीशकुमार, वार्ड 12 से गिरधारी व संदीप, वार्ड 13 से बलदेव सिंह, वार्ड 14 से अमरजीत कौर, वार्ड 16 से जसवंत सिंह व सतवीर, वार्ड 20 से प्रेमकुमार, वार्ड 22 से संतलाल, वार्ड 23 से विजेंद्र, वार्ड 24 से राजेंद्र कुमार व रामजीलाल, वार्ड 26 से शिवशंकर उर्फ गौरीशंकर, वार्ड 27 से अमरसिंह, वार्ड 29 से रूघवीर, वार्ड 30 से कृष्णलाल, वार्ड 31 से बंशीलाल, वार्ड 36 से देवीलाल और वार्ड नम्बर 37 से रतनसिंह निर्वाचित हुए हैं।

संचालक मंडल का चुनाव 5 जुलाई को होगा

उन्होंने बताया कि दूसरे चरण में संचालक मंडल के सदस्यों के निर्वाचन की प्रक्रिया 22 जून को आरम्भ होगी। इस दिन प्रस्तवित मतदाता सूची प्रकाशन किया जायेगा। अंतिम मतदाता सूची का प्रकाशन 27 जून को किया जायेगा। 30 जून को नामांकन पत्र वापिस लिये जा सकेंगे। संचालक मंडल के सदस्यों के चुनाव के लिए मतदान 5 जुलाई को होगा एवं पदाधिकारियों का चुनाव 6 जुलाई को कराया जायेगा।

error: Content is protected !!