Monday, July 22, 2024
Latest:
सहकारिता

अलवर पीएलडीबी में नेमीचंद अध्यक्ष निर्वाचित, तपस्या का तप काम नहीं आया

अलवर, 6 जुलाई (मुखपत्र)। अलवर प्राथमिक सहकारी भूमि विकास बैंक लिमिटेड के चुनाव में नेमीचंद अध्यक्ष और अमरसिंह उपाध्यक्ष निर्वाचित हुए हैं। अध्यक्ष के चुनाव के लिए नेमीचंद और तपस्या के बीच सीधा मुकाबला हुआ, लेकिन तपस्या का तप केवल उनके स्वयं के वोट तक सीमित रहा। नेमीचंद 11-01 के मतांतर से विजयी हुए। उपाध्यक्ष पद पर अमरसिंह निर्विरोध निर्वाचित हुए।

चुनाव अधिकारी रामस्वरूप सिंधू, उप रजिस्ट्रार ने बताया कि पदाधिकारियों के चुनाव के लिए गुरुवार को नेमीचंद और श्रीमती तपस्या ने नामांकन पत्र दाखिल किये, जबकि उपाध्यक्ष पद के लिए केवल अमरसिंह द्वारा ही नामांकन दाखिल किया गया। तीनों ही नामांकन सही पाये गये। अध्यक्ष पद के लिए हुए मतदान में नेमीचंद को 11 तथा श्रीमती तपस्या को एक मत मिला। इस पर नेमीचंद को अध्यक्ष पद पर विजयी घोषित किया गया जबकि उपाध्यक्ष पद पर अमरसिंह निर्विरोध चुने गये।

उन्होंने बताया कि इससे पहले 12 सदस्यीय संचालक मंडल के लिए कुल निर्वाचित 67 डेलिगेट्स में से केवल 16 डेलिगेट्स ही डायरेक्टर पद के लिए योग्यता रखते थे। इनमें से 15 डेलिगेट्स द्वारा नामांकन पत्र दाखिल किये गये। जांच के दौरान विभिन्न कारणों से तीन नामांकन पत्र खारिज हो गये। शेष बचे 12 उम्मीदवारों को निर्विरोध निर्वाचित घोषित कर दिया गया। इनमें सामान्य वर्ग से नेमीचंद, अमरसिंह, बृजेंद्र सिंह, फूलसिंह, जगमोहन, हरीराम, रामनिवास शर्मा एवं चेतराम, महिला वर्ग से श्रीमती तपस्या और श्रीमती विजय लक्ष्मी, अजा वर्ग से कैलाश चंद और अजजा वर्ग से छाजुराम मीणा को संचालक मंडल के लिए निर्वाचित हुए।

उन्होंने बताया कि इससे पहले, अलवर प्राथमिक सहकारी भूमि विकास बैंक लिमिटेड के चुनाव में प्रथम चरण में डेलिगेट्स के निर्वाचन के लिए 71 वार्ड बनाये गये थे, जिसमें से 67 सदस्य चुन कर आये, शेष 4 वार्ड रिक्त रह गये।

error: Content is protected !!