Monday, July 22, 2024
Latest:
राज्यसहकारिता

सहकारी उपभोक्ता होलसेल भंडार के चुनाव : डेलिगेट बॉडी के लिए 33 सदस्य निर्विरोध निर्वाचित, ये सभी शिवदयाल गुप्ता गुट समर्थित

नाम वापसी कल, 12 वार्डों से 24 सदस्यों के लिए चुनाव सम्भावित

श्रीगंगानगर, 4 फरवरी (मुखपत्र)। दि गंगानगर सहकारी उपभोक्ता होलसेल भण्डार लिमिटेड के पहले चरण के चुनाव में, भंडार के अध्यक्ष शिवदयाल गुप्ता गुट ने बड़ी सफलता अर्जित की है। शनिवार को पहले चरण में प्रतिनिधि साधारण निकाय (डेलिगेट बॉडी) के लिए नामांकन पत्र दाखिल किये गये, जिसमें 33 वार्डों से 57 डेलिगेट चुनकर आने हैं।

शिवदयाल गुप्ता

आज नामांकन के दौरान 12 वार्डों से 33 डेलिगेट निर्विरोध चुने गये, ये सभी 33 डेलिगेट गुप्ता गुट समर्थित हैं। 57 सदस्यीय डेलिगेट बॉडी में से भंडार के 12 सदस्यीय संचालक मंडल के 6 सदस्य चुने जाने हैं। इस प्रकार, प्रतिनिधि साधारण निकाय में गुप्ता गुट के बहुमत से अधिक डेलिगेट्स चुने जाने से इस श्रेणी से समस्त 6 डायरेक्टरों का शिवदयाल गुप्ता गुट से चुनकर आना लगभग फाइनल हो गया है।

संचालक मंडल के शेष 6 सदस्यों में से तीन सदस्य होलसेल भंडार के सदस्य प्राथमिक भंडारों में से एवं तीन सदस्य ग्राम सेवा सहकारी समितियों/महिला सहकारी समितियों में चुने जाएंगे। सूत्र बताते हैं कि इन दोनों ही श्रेणी में शिवदयाल गुप्ता का ग्रुप पहले से ही बहुत मजबूत है।

83 नामांकन आये, सभी वैध पाये गये

अधिकृत जानकारी के अनुसार, होलसेल भंडार के प्रथम चरण में शनिवार को प्रतिनिधि साधारण निकाय (डेलिगेट बॉडी) के लिए कुल 83 उम्मीदवारों द्वारा नामांकन पत्र दाखिल किये गये। जांच के दौरान सभी नामांकन पत्र वैध पाये गये, जिनकी सूची शाम को चस्पा कर दी गयी। इनमें से 21 वार्डों से 33 सदस्य निर्विरोध चुने गये। 12 वार्डों से 24 सदस्यों के लिए चुनाव होना सम्भावित हैं, हालांकि इसमें भी सही स्थिति रविवार को नामवापिसी के बाद ही स्पष्ट हो पाएगी।

निर्विरोध निर्वाचित डेलिगेट्स

प्रतिनिधि निकाय 1 से ब्रिजनाथ राय, 2 से राकेश कुमार व श्रीमती गीता, 4 से अरविंद जोशी, 7 से टीकम चंद, 9 से अशोक धींगड़ा, 10 से अशोक कुमार अग्रवाल, 11 से विक्रम चलाना, 16 से मनीष गोयल, 20 से देवेंद्र पोद्दार, उमेश जिंदल व प्रदीप कुमार मित्तल, 21 से अशोक कुमार बंसल व अमरीक सिंह, 22 से शिवदयाल गुप्ता, श्रीमती राकेश रानी गुप्ता, कुनाल गुप्ता, विनोद कुमार, रमन कुमार, शिवांश गुप्ता व श्रीमती पारूल गुप्ता, 23 से साविका जिंदल, आशीष गर्ग, 24 से मनोज कोहली, 25 से सुरेंद्र कुमार, 26 से वनीता बरोड़, 27 से श्रीमती तृप्तारानी, 28 से श्याम पुन्यानी, 29 से राधेश्याम शर्मा, 30 से रमजान मोहम्मद, 31 से कपिल गुप्ता और निकाय संख्या 32 से विजय जिंदल व बलवंत चौधरी निर्विरोध निर्वाचित हुए हैं।

इन निकायों में चुनाव की सम्भावना

वर्तमान में, 12 निकायों से 24 सदस्यों का चुनाव होता दिख रहा है। निकाय संख्या 3, 5, 6, 8, 12, 13, 14, 15, 17, 18, 19 और 33 में चुनाव की स्थिति बन रही है, हालांकि रविवार को नामवापिसी के बाद, इसमें परिवर्तन सम्भव है। यदि आवश्यक हुआ तो डेलिगेट बॉडी के चुनाव के लिए 10 फरवरी को सुबह 9 बजे से सायं 5 बजे तक मतदान होगा। अगले दिन यानी 11 फरवरी को मतगणना होगी एवं चुनाव परिणाम घोषित किया जाएगा।

error: Content is protected !!