Monday, July 22, 2024
Latest:
खास खबरखेलराज्य

राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन की वर्तमान कार्यकारिणी भंग कर एडकॉक कमेटी का गठन, विधायक जयदीप बिहाणी संयोजक बनाये गये

जयपुर, 29 मार्च (सहकार गौरव)। रजिस्ट्रार, सहकारी समितियां, राजस्थान जयपुर द्वारा राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन (RCA) की वर्तमान निर्वाचित कार्यकारिणी को भंग कर दिया गया है। रजिस्ट्रार, श्रीमती अर्चना सिंह द्वारा राजस्थान क्रीड़ा (संगमों का रजिस्ट्रीकरण, मान्यता एवं विनियम), अधिनियम 2005 की धारा 24(1)(क) की शक्तियों का प्रयोग करते हुए, निर्वाचित कार्यकारिणी को भंग करके, एडहॉक कमेटी का गठन कर दिया गया है। एडहॉक कमेटी का संयोजक, श्रीगंगानगर जिला क्रिकेट एसोसिएशन के कोषाध्यक्ष जयदीप बिहाणी को बनाया गया है।

श्री बिहाणी श्रीगंगानगर विधानसभा क्षेत्र से भाजपा विधायक हैं। अलवर जिला क्रिकेट एसासिएशन के सचिव पवन गोयल, बीकानेर जिला क्रिकेट एसासिएशन के सचिव रतन सिंह शेखावत, झुंझुनूं जिला क्रिकेट एसासिएशन के सचिव हरीश चंद्र सिंह, नागौर जिला क्रिकेट एसासिएशन के अध्यक्ष धन्जय सिंह खींवसर और पाली क्रिकेट एसासिएशन के सचिव धर्मवीर सिंह शेखावत को एडहॉक कमेटी का सदस्य बनाया गया है।

उल्लेखनीय है राजस्थान क्रीड़ा परिषद के सचिव की ओर से आरसीएस के सम्बंध में रजिस्ट्रार, सहकारी समितियां राजस्थान को शिकायत प्रेषित की गयी थी, जिसकी जांच में आरसीए को नियमों के उल्लंघन का दोषी पाया गया। जांच रिपोर्ट मिलने के उपरांत, आरसीए की ओर से प्रस्तुत जवाब को संतोषजनक नहीं मानते हुए, रजिस्ट्रार द्वारा आरसीए की कार्यकारिणी को भंग कर, एडहॉक कमेटी के गठन का आदेश जारी किया गया। (फोटो : जयदीप बिहाणी के फेसबुक पेज से)

error: Content is protected !!