Monday, July 22, 2024
Latest:
राज्यसहकारिता

बीकानेर सहकारी उपभोक्ता भंडार में चुनावी प्रक्रिया आरम्भ, प्रस्तावित मतदाता सूची प्रकाशित

बीकानेर, 16 फरवरी (मुखपत्र)। बीकानेर सहकारी उपभोक्ता होलसेल भंडार लिमिटेड में नई समिति के गठन के लिए चुनाव प्रक्रिया गुरुवार को आरम्भ हो गयी। निर्वाचन अधिकारी द्वारा आज संचालक मंडल के चुनाव के लिए निर्वाचन का नोटिस एवं प्रस्तावित मतदाता सूची का प्रकाशन कर दिया गया।

निर्वाचन अधिकारी वासुदेव सिंह भाटी, सहायक रजिस्ट्रार (सचिव, पीएलडीबी बीकानेर) ने बताया कि व्यक्तिगत श्रेणी में 751 सदस्य, प्राथमिक भंडार की श्रेणी में 17 भंडार तथा ग्राम सेवा सहकारी समितियां व महिला सहकारी समितियों वर्ग में पांच (4+1) पात्र समितियां हैं। संचालक मंडल के लिए डेलिगेट्स बॉडी से 6, प्राथमिक भंडारों से तीन तथा जीएसएस व महिला समितियों से 3 डायरेक्टर चुन कर आएंगे। प्रस्तावित मतदाता सूची पर 22 फरवरी तक आक्षेपों की प्राप्ति की जाकर, सुनवाई के पश्चात अंतिम मतदाता सूची का प्रकाशन किया जायेगा। नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया 27 फरवरी से आरम्भ होगी। मतदान 3 मार्च 2023 को होगा।

उल्लेखनीय है कि बीकानेर भंडार में इससे पूर्व 2013 में संचालक मंडल का चुनाव हुआ था, जिसमें लाखन सिंह राठौड़, जिनका हाल ही निधन हुआ है, अध्यक्ष निर्वाचित हुए थे।

error: Content is protected !!