Monday, July 22, 2024
Latest:
सहकारिता

प्रेम और सौहार्द के लिए महात्मा गांधी के विचारों को अपने जीवन में आत्मसात करें – भोमाराम

अपेक्स बैंक में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को श्रद्धासुमन अर्पित किये गये

जयपुर, 30 जनवरी (मुखपत्र)। राजस्थान राज्य सहकारी बैंक लिमिटेड, जयपुर (अपेक्स बैंक) में मंगलवार को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की पुण्यतिथि के अवसर पर, दो मिनट का मौन रखकर, श्रद्धासुमन अर्पित किये गये।

अपेक्स बैंक के प्रबंध निदेशक भोमाराम ने महात्मा गांधी के जीवन पर प्रकाश डालते हुए, बैंक कार्मिकों का आह्वान किया कि वे सबसे पहले स्वयं में वो बदलाव लायें, जो वे दूसरों में देखना चाहते हैं। बैंक की उत्तरोत्तर प्रगति के लिए आपसी प्रेम और सौहार्द पर जोर देते हुए प्रबंध निदेशक ने गांधी जी के विचारों को अपने जीवन में आत्मसात करने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने, स्वतंत्रता प्राप्ति में गांधी जी के अमूल्य योगदान की चर्चा करते हुए, सत्य और अंहिसा का पाठ पढ़ाया, जिसकी कार्यक्षेत्र और घर, दोनों ही स्थानों पर महत्ती आवश्यकता बतायी। एमडी भोमाराम ने कहा कि आज के युद्ध उन्माद की विकट परिस्थिति में महात्मा गांधी के अंहिसात्मक विचारों की महत्ती आश्वश्कता है, ताकि वैश्विक युद्ध के खतरे को टाला जा सके। उन्होंने कहा कि विचारों में शुद्धता लायें और व्यक्तिगत टकराहट से बचते हुए, परस्पर सहयोग से बैंंक की उत्तरोतर प्रगति का मार्ग प्रशस्त करें।


इससे पूर्व, बैंक अधिकारियों व कर्मचारियों ने दो मिनट का मौन रखकर, राष्ट्रनिर्माण में महात्मा गांधी के अतुल्यनीय योगदान के प्रति सम्मान व्यक्त किया गया और श्रद्धांलजि अर्पित की गयी। इस अवसर पर बैंक के महाप्रबंधक (प्रशासन) राजेंद्र कुमार मीणा, महाप्रबंधक (ईडीपी) अनिल मित्तल, महाप्रबंधक (ऑपरेशन एंड पीडी) पी.के. नाग, सहायक रजिस्ट्रार राकेश शर्मा, राजकुमार शर्मा, सहकार नेता सूरजभान सिंह आमेरा सहित बैंक के डीजीएम, एजीएम एवं अन्य कार्मिक उपस्थित थे।

error: Content is protected !!