राज्यसहकारिता

चार और सहकारी बैंकों के वेतन समझौते को मंजूरी मिली

जयपुर, 11 जुलाई (मुखपत्र)। सहकारिता मंत्री गौतम कुमार दक के निर्देश के उपरांत राजस्थान के सहकारी बैंकों में 16वां वेतन समझौता को मंजूरी दिये जाने की प्रक्रिया तेज हो गयी है। सहकारिता विभाग की ओर से बुधवार-गुुरुवार को चार और सहकारी बैंकों (DCCB) में 16वां वेतन समझौता लागू किये जाने की स्वीकृति जारी कर दी गयी है। ये बैंक हैं – कोटा सेंट्रल को-ऑपरेटिव बैंक लिमिटेड, झुंझुूनू सेंट्रल को-ऑपरेटिव बैंक लिमिटेड, बीकानेर सेंट्रल को-ऑपरेटिव बैंक लिमिटेड और बारां सेंट्रल को-ऑपरेटिव बैंक लिमिटेड।

रजिस्ट्रार, सहकारी समितियां, राजस्थान कार्यालय से मिली अधिकृत जानकारी के अनुसार, 11 जुलाई 2024 तक, 16 केंद्रीय सहकारी बैंकों के 16वें वेतन समझाते की स्वीकृति जारी कर दी गयी है। चूरू, सिरोही, बाड़मेर, बांसवाड़ा, अलवर, बूंदी, जयपुर, जोधपुर, गंगानगर, हनुमानगढ़, सीकर और सवाईमाधोपुर सेंट्रल को-ऑपरेटिव बैंक लिमिटेड (डीसीसीबी) के लिए वेतन समझौते की स्वीकृति पहले ही जारी की जा चुकी है।

झालावाड़, उदयपुर, डूंगरपुर और चित्तौडग़ढ़ केंद्रीय सहकारी बैंक लिमिटेड के लिए 16वें वेतन समझौते को जल्द मंजूरी मिल जाने की संभावना है।

उल्लेखनीय है कि सहकारिता मंत्री गौतम कुमार दक द्वारा एक दिन पूर्व ही सहकारिता विभाग के अधिकारियों की बैठक में लम्बित कार्यों एवं योजनाओं की प्रगति की समीक्षा की गयी थी। बैठक में मंत्री द्वारा लम्बित वेतन समझौतों की मंजूरी शीघ्र जारी करने हेतु निर्देशित किया गया था।

 

error: Content is protected !!