मुखपत्र

जन सेवा हॉस्पिटल में हृदय रोग का चिरंजीवी में नि:शुल्क उपचार शुरू

डॉ. चित्रेश चाहर, कॉर्डियोलॉजिस्ट

श्रीगंगानगर, 17 फरवरी (मुखपत्र)। हनुमानगढ़ रोड पर टांटिया यूनिवर्सिटी कैम्पस में स्थित डॉ. एस. एस. टांटिया मेडिकल कॉलेज, हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर (जन सेवा हॉस्पिटल) में हृदयरोग से सम्बंधित बीमारियों का उपचार मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना के अंतर्गत नि:शुल्क हो सकेगा। इसके लिए सभी आवश्यक अत्याधुनिक सुविधाएं जन सेवा हॉस्पिटल में उपलब्ध हैं और हृदयरोग विभाग में वरिष्ठ हृदयरोग विशेषज्ञ डॉ. चित्रेश चाहर, कॉर्डियोलॉजिस्ट की सेवाएं रोगियों को मिल रही हैं।

डॉ. चाहर, बाबा फरीद यूनिवर्सिटी ऑफ हेल्थ साइंस, फरीदकोट से ग्रेजुएट हैं। उन्होंने एमडी (जनरल मेडिसिन) बीकानेर के सरदार पटेल मेडिकल कॉलेज से की। इसके बाद जयपुर के एसएमएस मेडिकल कॉलेज से डीएम (कॉर्डियोलॉजी) किया और जयपुर के इंटरनल हार्ट हॉस्पिटल में सेवाएं दी थीं।

हॉस्पिटल के मुख्य प्रशासनिक अधिकारी प्रो. बलजीत सिंह कुलडिय़ा ने बताया कि अब हार्टअटैक से सम्बंधित लगभग सभी प्रकार की बीमारियों का उपचार मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना में होगा। इसमें आपातकालीन सेवाएं भी शामिल हैं। इसके साथ ही बच्चों के दिल में छेद हो अथवा वाल्व में सिकुडऩ हो या पैर की नसों में थक्का जम गया हो, इन सबका उपचार भी मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना में नि:शुल्क हो सकेगा। ये सारी सुविधाएं राजस्थान सरकार के कर्मचारियों के लिए चलाई जा रही योजना आरजीएचएस में भी मिल रही हैं।

मेडिकल सुपरिटेंडेंट डॉ. एच.एस. बिंद्रा ने बताया कि डीएम (कॉर्डियोलॉजी) के आने के बाद से हॉस्पिटल का हृदयरोग विभाग और अधिक समृद्ध हो गया है और क्षेत्र के रोगियों को और अधिक लाभ मिल रहा है।

 

error: Content is protected !!